सेल पर आते ही मची लूट, Apple ने बेच दिये Vision Pro के दो लाख यूनिट्स, यहां जाने पूरी डिटेल

Apple Vision Pro Sale: एप्पल कंपनी के द्वारा कई सालों के बाद नया डिवाइस लॉन्च किया है। इस डिवाइस को Apple Vision Pro का नाम दिया गया है।

इस डिवाइस को सबसे पहले अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया गया है। अमेरिकी बाजार में सेल के दौरान ही इस डिवाइस पर भारी लुट मच चुकी हैं। एप्पल कंपनी के द्वारा अब तक Vision Pro के 2 लाख यूनिट्स बेच दिए गए हैं।

एप्पल कंपनी के द्वारा 2014 में स्मार्ट वॉच को लांच किया गया था। 10 सालों के बाद 2023 में एप्पल ने एक नया हार्डवेयर लॉन्च किया था, जिसका नाम था Vision Pro! शुरुआती तौर पर इस हेडसेट को Pre-order के तहत 19 जनवरी 2024 को अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया गया, और इसकी सेल को 2 फरवरी यानी आज शुरू की गई है। सेल के दौरान ही कंपनी को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है।

Vision Pro की कितनी सेल हुई है, अब तक?

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब तक एप्पल कंपनी ने Apple Vision Pro की 2 लाख यूनिट्स को बेच दिया है। इस जानकारी का खुलासा मैकरूमर्स ने अपनी रिपोर्ट में दिया है। अमेरिकी बाजार में इस डिवाइस के प्री-ऑर्डर की बुकिंग के तहत, कुछ समय में बहुत सारे आर्डर मिले हैं।

डिलीवरी डेट को आगे बढ़ाया गया

इस डिवाइस के अमेरिकी बाजार में आने के बाद ही लूट मच चुकी थी, जिसके कारण यह डिवाइस कम समय में ही सोल्ड आउट हो गया। इस डिवाइस के सोल्ड आउट होने के बाद कंपनी के द्वारा इसकी डिलीवरी की डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि इसकी अगली डिलीवरी की तारीख फरवरी से मार्च महीने के बीच में हो सकती है।

इस डिवाइस के उत्पाद कंपनी के द्वारा कम मात्रा में बनाए गए हैं। Apple Vision Pro की कीमत ज्यादा होने के कारण एनालाइज कामना है कि आगे चलकर इसकी सेल कम हो सकती है।

डिवाइस के बारे में

Apple Vision Pro डिवाइस को एक्सपर्ट के द्वारा उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि, यूजर फ्रेंडली, बेहतरीन टेक्नोलॉजी और विभिन्न प्रकार की फीचर के साथ डिजाइन किया है।

इस डिवाइस को आंखों के सामने लगाया जाता है। इस डिवाइस की मदद से व्यक्ति वीडियो व ऑडियो जैसी फैसिलिटी का मनोरंजन आरामदायक पूर्व कर सकता है। यह डिवाइस यूजर फ्रेंडली होने के साथ-साथ यूजर्स खूब अच्छी गुणवत्ता का अनुभव प्रदान करता है।

Mr Aditya is a passionate academic writer with a keen interest in exploring topics related to education and career development. His decade old experience in ed-tech brings a fresh perspective to his writing, combining personal insights with research-based analysis. His articles cover a diverse range of topics, from exam results and career exploration on their academic journey.

Leave a Comment